दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी कल होगा रिहा

दुनिया | Nov. 22, 2017, 5:10 p.m.

नई दिल्ली ( 22 नवंबर ): मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद पाकिस्तान में जल्द ही खुलेआम घूमता नजर आएगा। मुंबई हमले की बरसी से कुछ दिन पहले पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने बुधवार को उसकी रिहाई का आदेश जारी किया है। सईद को जनवरी से ही उसके घर में नजरबंद रखा गया है। 

बोर्ड ने हाफिज की नजरबंदी तीन महीने और बढ़ाने की सरकार की अपील को खारिज कर दिया। बोर्ड ने कहा, 'अगर हाफिज सईद किसी दूसरे केस में वांछित नहीं हो तो सरकार जमात-उद दावा प्रमुख को रिहा करे।' मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सईद को कल गुरुवार को ही रिहा कर दिया जाएगा।

पिछले महीने बोर्ड ने सईद की नजबंदी को 30 दिन के लिए बढ़ा दिया था। अब न्यायिक बोर्ड के बुधवार के आदेश के बाद सईद की रिहाई का रास्ता साफ हो गया है। इस बोर्ड में लाहौर हाई कोर्ट के भी कुछ जज शामिल थे। यह फैसला ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही पाक की पंजाब सरकार ने सईद को न्यायिक समीक्षा बोर्ड के समक्ष पेश कर उसकी नजरबंदी की मियाद तीन महीने और बढ़ाने की मांग की थी। राज्य सरकार की ओर से कहा गया था कि सईद को नजरबंदी से रिहा किया गया तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है।
 

Related news

Don’t miss out

News