कांग्रेस में शामिल होंगे OBC नेता अल्पेश ठाकोर, 23 को जनादेश रैली में शामिल होंगे राहुल

देश | Oct. 21, 2017, 10:19 p.m.

नई दिल्ली (21 अक्टूबर): गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ी सफलता मिली है। गुजरात के OBC नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया है। अल्पेश ठाकोर 23 अक्टूबर को कांग्रेस का हाथ थामेंगे। अल्पेश ठाकोर ने दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात के बाद ये ऐलान किया। इस मुलाकात के दौरान अशोक गहलोत और भरत सिंह सोलंकी भी मौजूद थे। 

राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद अल्पेश ने कहा कि वह 23 अक्टूबर को गुजरात में होने वाली राहुल गांधी की रैली के दौरान कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। अल्पेश ने कहा कि गुजरात में किसान कर्जदार हैं, युवा बेरोजगार हैं और शराबबंदी के बाद भी हर साल हजारों लोगों की शराब पीने से मौत हो जाती है।

इससे पहले कांग्रेस ने भाजपा विरोधियों को पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया। गुजरात कांग्रेस इकाई ने पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल, ठाकोर समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवानी से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है। कांग्रेस ने हार्दिक पटेल को विधानसभा चुनाव लड़ने का ऑफर भी दिया। गुजरात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भरत सोलंकी ने कहा कि अगर हार्दिक पटेल चुनाव लड़ना चाहते हैं तो कांग्रेस पार्टी उन्हें आमंत्रण देती है।

हालांकि कांग्रेस से चुनाव लड़ने का ऑफर मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने इसे खारिज कर दिया। हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा 'मुझे चुनाव नहीं लड़ना और चुनाव लड़ने का हमारा स्वार्थ भी नहीं हैं। हमें अधिकार चाहिए और न्याय, हम अहंकार के सामने लड़ रहें हैं। जीत हमारी होगी।

Related news

Don’t miss out

News