गुजरात चुनाव: 6 बूथों पर आज दोबारा मतदान

देश | Dec. 17, 2017, 8:35 a.m.

नई दिल्ली ( 17 दिसंबर ): गुजरात विधानसभा के नतीजे 18 दिसंबर सोमवार को सामने आएंगे, लेकिन उससे पहले आज चार विधानसभा क्षेत्रों के 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान हो रहा है। सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। चुनाव आयोग ने शुक्रवार रात को आदेश दिया था कि वीरमगाम में दो और सावली में दो, वडगाम और दास्करोई क्षेत्रों की एक-एक मतदान केंद्र पर फिर से मतदान होगा।

आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान की वजह बताते हुए कहा कि तकनीकी कारणों से इन केंद्रों पर वोटिंग में दिक्कत आई थी। दलित नेता जिग्नेश्र मेवानी वडगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

निर्वाचन आयोग ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए शुक्रवार रात दोबारा चुनाव कराने के आदेश दिए और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) में मौजूद डाटा हटा दिया। निर्वाचन आयोग ने वोटर-वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) के जरिए 10 मतदान केंद्रों पर मतगणना के आदेश दिए। यहां पीठसीन अधिकारी इन ईवीएम मशीनों पर किए गए अभ्यास (मॉक ड्रील) के परिणाम हटाना भूल गए थे। 

रालिसन, पीलुद्रा, कटोसन, जमाथा, ववेजलपुर, वस्त्रल, खादिया, पिलोल और गोजपुर व सोंगीर मतदान केंद्रो पर चुनाव आयोग ने वीवीपैट के पर्चियों की गिनती के आदेश दिए हैं।

Related news

Don’t miss out

News