Download app
We are social

Google अब नौकरी दिलाने में करेगा मदद, शुरू किए ये जबरदस्त फीचर्स

नई दिल्ली ( 18 मई ): गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने बुद्धवार को I/O 2017 डेवलपर्स कॉन्‍फ्रेंस कार्यक्रम में कहा कि गूगल अब नौकरी खोजने वालों को नौकरी देने वालों से मिलाएगा। इसके लिए ‘गूगल जॉब्स’ नाम के प्रॉजेक्ट की घोषणा की। इसके अलावा गूगल ने कम स्पेस वाले रैम पर ओएस रन करने में आ रही परेशानी के मद्दनेजर भी महत्वपूर्ण घोषणा की। आपको बता दें कि गूगल ने मोबाइल फर्स्‍ट पॉलि‍सी शुरू की है। कंपनी ने अब एआई फर्स्‍ट की ओर रुख कर लि‍या है।


I/O 2017 लॉन्चिंग प्रोग्राम

गूगल के इस प्रोग्राम में कई पुराने फीचर्स के अपडेटेड वर्सन के बारे में जानकारी दी गई तो कई नई टेक सर्विसेज के बारे में भी बताया गया। करीब दो घंटे के ऐनुअल डिवेलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान नौकरियों से लेकर चिकित्सा के क्षेत्र तक गूगल की विभिन्न पहलों की जानकारी दी गई


गूगल दिलाएगा जॉब्स

सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि गूगल जॉब की तलाश करने वालों को जॉब देने वालों से जोड़ने के लिए गूगल फॉर जॉब्स ला रहे हैं। गूगल सर्च में अब जॉब सर्चिंग टूल्स होंगे। अगर आप गूगल पर जॉब्स सर्च करेंगे तो रिच कार्ड्स आपके सामने वही परोसेगा जिसकी आपको तलाश है। इस फीचर के लिए गूगल ने लिंक्डइन जैसी साइट्स से पार्टनरशिप की है। पिचाई ने बताया कि यह फीचर अभी सिर्फ अमेरिका में आ रहा है। बाद में दुनिया के अन्य देशों में भी इसका विस्तार किया जाएगा।


Related news

Don’t miss out