2 रुपये के सिक्के से रेल यात्रियों को लूटता था गैंग

देश | Nov. 15, 2017, 10:19 a.m.

 

नई दिल्ली(15 नवंबर): दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा की पुलिस और आरपीएफ की साझा कार्रवाई में रेल की पटरी पर सिक्के लगाकर ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को धर दबोचा गया। 

- सीसीटीवी से ये सुराग मिला कि एक गिरोह पटरी के बीच दो रुपये का सिक्का डालकर ग्रीन सिग्नल को रेड कर देता है। इसके बाद ट्रेन के रुकने पर उसमें चढ़कर यात्रियों से लूटपाट कर फरार हो जाते हैं। 

- राजन और दिनेश नाम के आरोपियों को पकड़ने के बाद पुलिस ने लूट की चार वारदातों का खुलासा किया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से दो रुपये का सिक्का और तमंचा भी बरामद किया गया है। 

- सोमवार रात बदमाश तिलपता कंटेनर डिपो के नजदीक जुटे थे। इनकी दादरी-अलीगढ़ रूट की ट्रेन में यात्रियों से लूट की योजना थी। जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि गिरोह के दो सदस्य फरार हो गए। गिरोह के तीन सदस्यों के जेल में होने का पता चला है। जिनमें सरगना मोनू भी शामिल है

- सीओ फर्स्ट अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि करीब छह महीने से दिल्ली-हावड़ा रेलवे रूट पर ट्रेनों में लूटपाट की शिकायतें आ रही थीं। दादरी से लेकर अलीगढ़ के आगे तक लूटपाट की कई वारदात हो चुकी हैं। सीसीटीवी फुटेज की मदद से एक बदमाश की पहचान की गई। सोमवार रात सूचना मिली कि बदमाश तिलपता कंटेनर डिपो के पास हैं। पुलिस ने घेराबंदी करके दो बदमाशों को अरेस्ट कर लिया। 

- सीओ ने बताया कि एक बदमाश सिग्नल से कुछ दूरी पर ट्रैक के दोनों तरफ पटरियों के बीच दो रुपये का सिक्का डाल देता था, जिससे ग्रीन सिग्नल रेड हो जाता था। सिग्नल देखकर चालक ट्रेन रोक देता था। गिरोह के अन्य बदमाश कुछ आगे खड़े होते थे, जो ट्रेन रुकते ही हथियारों के साथ बोगियों में चढ़ कर यात्रियों से लूटपाट करते थे।

Related news

Don’t miss out

News