पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, सहवाग समते इन 6 दिग्गजों ने टीम चयन पर कोहली को घेरा

खेल | Jan. 14, 2018, 5:31 a.m.

नई दिल्ली(14 जनवरी): सेंचुरियन में खेले जा रहे साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम चयन को लेकर कप्तान विराट कोहली पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर हैं। कोहली ने दूसरे टेस्ट के लिए भुवनेश्वर और शिखर धवन को अंतिम 11 में जगह दी है। इस पर कई पूर्व क्रिकेटर ने टीम चयन पर सवाल उठाए हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने कप्तान कोहली पर ही हमला बोल दिया है. सहवाग ने कहा कि विराट कोहली अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के असफल रहते हैं, तो उन्हें खुद को अंतिम एकादश से बाहर कर देना चाहिए। 

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी चयन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने एक चैनल से बातचीत में कहा, 'मेरा मानना है कि शिखर धवन बलि का बकरा बनाया गया है और उसके सिर पर हमेशा तलवार लटकी रहती है. बस एक खराब पारी के बाद उसे टीम से बाहर कर दिया जाता है.' गावस्कर ने कहा, ‘मेरी समझ से परे है कि ईशांत को भुवनेश्वर की जगह क्यो चुना गया। ईशांत टीम में शमी या बुमराह की जगह ले सकता था, लेकिन भुवनेश्वर को बाहर रखना समझ से बाहर है'।

महान तेज गेंदबाज डोनाल्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलैंडर का जिक्र करते हुए लिखा, ‘समझ नहीं पा रहा हूं कि आप उस गेंदबाज को ऐसे गेंदबाज (इशांत शर्मा) के लिये कैसे छोड़ सकते हो जो ज्यादा बाउंस हासिल कर पा रहा हो. भुवनेश्वर की गेंदबाजी इतनी सटीक है कि उसे छोड़ना इसी तरह है जैसे दक्षिण अफ्रीका अपने तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर को बाहर रख दें।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज लक्ष्मण भी इस फैसले से हैरान थे. उन्होंने कहा, ‘आज अंतिम एकादश में भुवी को नहीं देखना आश्चर्यजनक था। पहले टेस्ट में उसने नई गेंद के इस्तेमाल का अपना कौशल दिखाते हुए सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाये थे और फिर संयम से खेलते हुए अच्छी बल्लेबाजी भी की थी, क्या इसमें कुछ कमी थी?

पूर्व भारतीय गेंदबाज विनोद कांबली ने भी टीम चयन पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, 'विराट और टीम प्रबंधन अपने खिलाड़ियों को हैरान कर रहा है और हमें संशय में डाल रहा है।’

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने ट्वीट किया,‘धारणा सच नहीं होती, लेकिन यह इन दिनों सच्चाई से बड़ी है, शायद तभी भुवी अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं है।

Related news

Don’t miss out

News