फोर्ड एस्पायर और फीगो के स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च

कुछ हट कर | April 17, 2017, 2:02 p.m.

फोर्ड ने फीगो हैचबैक और कॉम्पैक्ट सेडान एस्पायर के स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किए हैं। इन्हें टाइटेनियम वेरिएंट पर तैयार किया गया है। यह केवल मैनुअल ट्रांसमिशन में ही मिलेंगी।

फोर्ड फीगो स्पोर्ट्स एडिशन के पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.31 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 7.21 लाख रूपए है। वहीं फोर्ड एस्पायर स्पोर्ट्स एडिशन के पेट्रोल वर्जन के दाम 6.5 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 7.60 लाख रूपए है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं। स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में स्पोर्ट्स एडिशन 40 से 50 हजार रूपए तक महंगे हैं।

फोर्ड फीगो स्पोर्ट्स एडिशन में हुए प्रमुख बदलाव
फीगो स्पोर्ट्स एडिशन की फ्रंट ग्रिल में सिल्वर हॉरिजॉन्टल पट्टियों की जगह ऑल ब्लैक हनीकॉम्ब ग्रिल दी गई है, हैडलैंप्स बैज़ल को भी ब्लैक कलर में रखा गया है। फीगो ड्यूल टोन बॉडी कलर में मिलेगी, इस में ब्लैक और व्हाइट रूफ के साथ ही ब्लैक और व्हाइट ओआरवीएम (बाहरी शीशों) का विकल्प मिलेगा, इस में 15 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील, रियर स्पॉइलर और साइड में स्टीकर्स दिए गए हैं।  
केबिन को ऑल ब्लैक कलर में दिया गया है। इस में ब्लैक डोर हैंडल,स्टीयरिंग व्हील पर ब्लैक लैदर कवर और रेड स्टिचिंग के साथ ही ब्लैक बैज़ल भी दिया गया है, इन चीजोंके अलावा सीटों पर भी रेड कलर की सिलाई की गई है।
फीगो के स्पोर्ट्स एडिशन में सस्पेंशन सेट-अप को अपग्रेड किया गया है, इस वजह से इसकी हैंडलिंग और राइड पहले से ज्यादा बेहतर और संतुलित होगी।

इंजन के मोर्चे पर कोई बदलाव नहीं हुआ है, इस में पहले की तरह 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, यह 88 पीएस की पावर और 112 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 100 पीएस की ताकत और 215 एनएम टॉर्क देता है।

फोर्ड एस्पायर स्पोर्ट्स एडिशन में हुए प्रमुख बदलाव


फीगो स्पोर्ट्स की तरह की एस्पायर के स्पोर्ट्स एडिशन में सबसे बड़ा बदलाव सस्पेंशन सेट-अप में हुआ है। इंजन के मामले में यह पहले जैसी ही है और कॉस्मेटिक बदलाव ही ज्यादा हुए हैं। एस्पायर की फ्रंट ग्रिल को ऑल ब्लैक कलर में दिया गया है, हैडलैंप्स में ब्लैक बैज़ल दिए गए हैं। साइड में 15 इंच के सिल्वर अलॉय व्हील, स्टीकर दिए गए हैं। इसके केबिन को भी स्पोर्टी ब्लैक कलर में रखा गया है। सीटों और स्टीयरिंग व्हील कवर पर ग्रे कलर की सिलाई दी गई है।


कारदेखो


फोर्ड एस्पायर और फीगो के स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च

Related news

Don’t miss out

News