73 की उम्र में 16वीं बार चुनाव लड़ेंगे ये बाबा

देश | Jan. 16, 2017, 3:19 a.m.


नई दिल्ली(16 जनवरी): उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक 73 साल के फक्कड़ बाबा हर बार की तरह इस बार भी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। फक्कड़ बाबा 8 बार लोकसभा और 7 बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।


- फक्कड़ बाबा का कहना है कि उन्हें यह पता है कि इस बार भी वो नहीं जीत पाएंगे क्योंकि अभी उनके जीतने के दिन नहीं आए हैं।


- फक्कड़ बाबा का कहना है कि उनकी जीत तब होगा, जब उनक पास खूब ढेर सारा पैसा होगा और ऐसा उनके 20वें चुनाव पर होगा। यह उनका 16 वां चुनाव है।


- बाबा दावा करते हैं कि उनके गुरू का कहना सच साबित होगा और वो 20 वां चुनाव निश्चित जीतेंगे। मथुरा के एक रैन बसेरे में रहने वाले फक्कड़ बाबा के पास अपना घर-जमीन नहीं है।


- बाबा ने पहली बार अपने गुरू के कहने पर 1977 में चुनाव लड़ा था। बता दें कि 2014 के आम चुनावों के दौरान फक्कड़ बाबा को भक्तों ने दान दिया था और इस चुनाव में बाबा के 82 हजार रुपए खर्च हुए थे।


- बाबा के मुताबिक उन्होंने अपने शिष्यों की गाड़ियों से प्रचार किया था। फक्कड़ बाबा को चुनाव आयोग की ओर से एक गनर भी मिला था। कानपुर के बिठूर में जन्में फक्कड़ बाबा 11 साल की उम्र में एक साधू के 

साथ मथुरा आ गए थे। बाबा के मुताबिक वो बीते 61 सालों से मथुरा में ही हैं। अपने चुनाव लड़ने पर फक्कड़ बाबा कहते हैं कि वो झूठी राजनीति में नहीं बल्कि समर्पित राजनीति में शामिल होना चाहता है।

Related news

Don’t miss out

News