फेसबुक ला रही नया बटन, नहीं बच पाएंगे ऐसे लोग

बिजनेस | Feb. 11, 2018, 3:12 p.m.

नई दिल्ली(11 फरवरी): फेसबुक पर यूजर्स के लिए लाइक का बटन तो है लेकिन अगर कोई चीज नहीं पसंद नहीं आ रही तो उसके लिए डिस्लाइक बटन नहीं है। कंपनी पहले भी साफ कर चुकी है वह ऐसे बटन नहीं लाएगी, क्योंकि इससे ऑनलाइन दादागिरी को बढ़ावा मिल सकता है, यही वजह है कि कंपनी ऐसा ऑप्शन नहीं देना चाहती।

- ऐसे में इस बटन की बजाय कंपनी इससे मिलता-जुलता ऑप्शन ला रही है। कंपनी एक नए बटन की टेस्टिंग कर रही है जिसका नाम है 'Downvote'। 

- यह नया फीचर अमेरिका में टेस्ट किया जा रहा है, जहां लोग पब्लिक पेज के पोस्ट पर किए गए कॉमेंट्स के लिए डाउनवोट का ऑप्शन चुन रहे हैं।

- टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया फीचर सोशल मीडिया कंपनी को ऐसे कॉमेंट्स के प्रति आगाह करेगा जो अनुचित, असभ्य या भ्रामक होंगे।

- बता दें कि 'Downvote' बटन के लिए कोई अलग से आइकन नहीं दिया गया है। यह हर कॉमेंट के नीचे एक ऑप्शन के तौर पर नजर आ रहा है, जैसा कि स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है। जैसे ही यूजर इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, फेसबुक उनसे इसकी वजह पूछेगा। इस वजहों में Offensive, Misleading और Off Topic के ऑप्शन नजर आएंगे।

- कंपनी ने बताया कि वह एक सीमित समय के लिए यह टेस्ट कर रही है और यह किसी भी तरह से पोस्ट की रैकिंग पर कोई असर नहीं डालेगा। 

Related news

Don’t miss out

News