फेसबुक के इस फीचर से यू-ट्यूब को मिलेगी टक्कर

बिजनेस | Aug. 10, 2017, 4:42 p.m.


नई दिल्ली (10 अगस्त): सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने यू-ट्यूब को टक्कर देने के लिए 'वॉच' नाम से एक सर्विस लॉन्च की है। इसमें आप प्रफेशनल विमन बास्केटबॉल से लेकर सफारी शो और पैरंटिंग प्रोग्राम तक देख सकेंगे। शुरुआत में यह सर्विस अमेरिका के फेसबुक मोबाइल ऐप, वेबसाइट और टीवी ऐप्स पर सीमित लोगों को ही मिल सकेगी।

फेसबुक ने वॉक्स मीडिया, बजफीड, ATTN, ग्रुप 9 मीडिया और दूसरे एंटरटेनमेंट क्रिएटर्स से हाथ मिलाया है। फेसबुक के प्रॉडक्ट डायरेक्टर डैनियल डैंकर ने कहा, 'हमने जाना है कि लोगों को न्यूज फीड में वीडियो देखना पसंद है, लेकिन वे वीडियो देखने के लिए एक तय स्पेस भी चाहते हैं।'

चीफ एग्जेक्युटिव मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि वॉच से यूजर किसी एपिसोड के दौरान चैटिंग कर पाएंगे और ऐसे लोगों से जुड़ पाएंगे जो वही कार्यक्रम देखते हैं। इस तरह कम्युनिटी का निर्माण होगा। फेसबुक ने कहा है कि इन शोज़ में विमिन्स नैशनल बास्केटबॉल असोसिएशन के विडियो होंगे, टाइम कम्पनी का एक पैरंटिंग शो होगा और नैशनल जियोग्रैफिक का सफारी शो भी होगा। फेसबुक इससे पहले कई बड़े लीग बास्केटबॉल मैच ब्रॉडकास्ट कर चुका है और आगे भी इसे जारी रखेगा।

ATTN ने बताया कि वह फेसबुक वॉच के लिए दो ऑरिजनल धारावाहिक लेकर आ रहा है। इनमें से एक ऐक्ट्रेस जेसिका अल्बा के साथ एक हेल्थ प्रोग्राम और एक रिलेशनशिप अडवाइस शो है। समय के साथ यह प्लैटफॉर्म सभी शो क्रिएटर्स के लिए खोल दिया जाएगा, जहां वे अपने वीडियो को डिस्ट्रिब्यूट कर सकेंगे।

Related news

Don’t miss out

News