शादी-हनीमून की पोस्ट से परेशान लोगों के लिए फेसबुक लाया Snooze फीचर

देश | Dec. 18, 2017, 11:05 p.m.

नई दिल्ली (18 दिसंबर): अगर आप फेसबुक पर अपने दोस्तों की पोस्ट से ज्यादा परेशान हैं या आप उन्हें नहीं देखना चाहते हैं तो आपके लिए फेसबुक एक नया फीचर लाया है। इस फीचर के बाद आपको किसी दोस्त को ब्लॉक, अनफ्रेंड या अनफॉलो करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

फेसबुक ने अपने साइट में कुछ बदलाव किया है साथ ही कुछ नए फीचर्स भी जारी किए हैं। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिससे यूजर्स को उनके न्यूज फीड में कंटेट को लेकर ज्यादा कंट्रोल मिलेगा। दरअसल  फेसबुक ने अपने न्यूज फीड में नया स्नूज फीचर जारी किया है।

स्नूज फीचर फेसबुक के दो अरब से ज्यादा यूजर्स को किसी व्यक्ति, पेज या समूह को अस्थायी रूप से 30 दिनों के लिए अनफॉलो करने का ऑप्शन देता है। ये फीचर यूजर्स को अपने दोस्तों, पेजों या समूहों से उन्हें बिना अनफ्रेंड, अनफॉलो या हमेशा के लिए ब्लॉक किए बिना उनसे अल्पकालीन ब्रेक दिलाएगा।

फेसबुक की उत्पाद प्रबंधक श्रुति मुरलीधरन ने शुक्रवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'स्नूज' को चुनने के बाद आप कुछ समय के लिए उस दोस्त, पेज या समूह के न्यूज फीड नहीं देख पाएंगे।उन्होंने कहा, 'हमने लोगों से सुना है कि वे न्यूज फीड में क्या और कब देखना चाहते हैं, यह निर्धारित करने के लिए और विकल्प चाहते हैं। 'स्नूज' के साथ आपको किसी को हमेशा के लिए अनफॉलो या अनफ्रेंड करने की जरूरत नहीं है, बल्कि ये किसी को पोस्ट से थोड़े समय के लिए निजात दिला देता है।'

Related news

Don’t miss out

News