Download app
We are social

अब 12 साल तक नहीं देना होगा बिजली का बिल


नई दिल्ली (12 अक्टूबर):
अगर आप घर के आने वाले बिजली के बिल परेशान है तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। क्योंकि अब बाजार में ऐसा डिवाइस आने वाला है जो लोगों को फ्री में बिजली उपलब्ध कराएगा। यह डिवाइस लगातार 12 साल तक फ्री में बिजली देने में सक्षम है।

इस डिवाइस को भारत में जन्‍मे अरबपति उद्यमी और समाजसेवी मनोज भार्गव ने नई दिल्ली में आयोजित हुए एक इवेंट के दौरान डॉक्यूमेंट्री फिल्म- बिलियन्स इन चेंज 2 में दिखाया है। इस इवेंट में 5 नए अविष्कारों का लाइव डेमो दिखाया गया है जो बुनियादी जरूरतों का सीधा समाधान करते हैं।

हंस 300 पावरपैक और हंस सोलर
भार्गव ने इस इवेंट के दौरान पोर्टेबल सोलर डिवाइस हंस 300 पावरपैक और हंस सोलर को भारतीय मार्केट में उतारने के लिए कहा है। इनमें हंस पावरपैक डिवाइस केवल न सिर्फ बिजली उत्पन्न करता है बल्कि इसमें बिजली स्टोर भी होती है। इसी तरह हंस सोलर ब्रिफकेस एक तरह का सोलर पावर स्टेशन है। उनका कहना हे कि इस डिवाइस से भारी तादाद में जरुरतमंद लोगों को बिजली उपलब्ध कराई जा सकती है।

12 साल तक मिलेगी बिजली
हंस 300 पावरपैक से पैदा होने वाली बिजली से कई बल्ब, टीवी, पंखे जैसी मूलभूत आवश्यकता वाली चीजें चलाई जा सकती हैं। इसके 130 घंटे और 300 घंटे का पावर देने वाले दो वैरिएंट में लाया गया है। इन दोनों ही वेरियंट्स की कीमत क्रमश: 10,000 रुपए और 14,000 रुपए रखी गई है। इसमें सबसे खास बात ये है इसके लिए कंपनी की ओर से 12 सालों की गारंटी दी जा रही है। इसका मतलब 12 साल तक आपको बिजली का बिल नहीं देना होगा।

Related news

Don’t miss out