नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब PM मोदी लेंगे ये फैसले !

देश | March 14, 2017, 2:26 p.m.

नई दिल्ली (14 मार्च): पिछले दिनों पांच राज्यों में हुए चुनाव को बीजेपी नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइल पर जनता की मुहर के तौर पर देख रही है। नोटबंदी के बावजूद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मिले प्रचंड बहुमत के बाद मोदी सरकार अब और कड़े फैसले ले सकेगी। माना जा रहा है कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ और कठोर रुख अख्तियार कर सकती है। जानकारों के मुताबिक बेनामी संपत्ति,  गोल्ड मोनेटाइजेशन, डिफॉल्टरों पर कार्रवाई, बैंक सुधार,  नोटबंदी में गड़बड़ी करनेवालों के खिलाफ सरकार कई कठोर फैसले ले सकती है।


इसके अलावा सरकार गैस सब्सिडी खत्म करने और उसका लाभ सीधे तौर पर ग्राहकों को डीबीटी के जरिए सीधे उसके खाते में पहुंचाने के संबंध में  कोई कड़ा फैसला ले सकती है। इसके साथ ही भूमि सुधार के लिए भी कठोर कदम उठा सकती है। महिलाओं के उत्थान के लिए तीन तलाक को प्रतिबंधित करने से संबंधित कानून मोदी सरकार बना सकती है, इसके साथ ही समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में भी ठोस कदम उठा सकती है।


आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी के बाद अपने भाषणों में भ्रष्टाचार-कालेधन पर लगाम और देश के विकास के लिए आर्थिक सुधार की वकालत कर चुके हैं। इसके लिए कई मौकों पर उन्होंने कहा था कि हम यही नहीं रुकेंगे, नोटबंदी से भी कड़े फैसले लिए जाएंगे।


PM मोदी ले सकते हैं ये बड़े फैसले...


- नोटबंदी की तरह मोदी सरकार बेनामी प्रॉपर्टी को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है। कानून पहले से पास है और जल्द ही उसे लागू करने की योजना है

- मोदी सरकार गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम को सख्त कर सकती है

- नोटबंदी में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकती है

- प्रधानमंत्री कई मौकों पर लोगों से सब्सिडी छोड़ने की अपील कर चुके हैं। लिहाजा वो सब्सिडी में कटौती का कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं

- भूमि सुधार के लिए भी कठोर कदम उठा सकती है

- GST लागू होने के बाद महंगाई बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार कोई कदम उठा सकती है

- महिलाओं के उत्थान के लिए 3 तलाक को प्रतिबंधित करने से संबंधित कानून बना सकती है

Related news

Don’t miss out

News