Download app
We are social
Chanakya Poll Today

रहें तैयार, BJP जीती तो PM मोदी लेंगे नोटबंदी से भी कड़े फैसले !



नई दिल्ली (10 मार्च):  नोटबंदी के बाद पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के तहत वोटों की गिनती कल होगी। इससे पहले तमाम एग्जिट पोल्स में बीजेपी की स्थिति पंजाब को छोड़कर सभी 4 राज्यों में मजबूत बताई जा रही है। हालांकि सही तस्वीर कल दोपहर के बाद ही साफ हो पाएगी।


जानकारों के मुताबिक अगर युपी समेत अन्य राज्यों में बीजेपी को सफलता मिलती है तो इससे प्रधानमंत्री मोदी का कद और बढ़ेगा साथ ही कठोर फैसले लेने की उनकी हिम्मत भी बढ़ेगी। जानकारों का मानना है कि उत्तर प्रदेश चुनाव का नतीजा फैसला करेगा कि 8 नवंबर को केन्द्र सरकार द्वारा लिया गया नौटबंदी का फैसला ठीक था या गलत।


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी के बाद अपने भाषणों में भ्रष्टाचार-कालेधन पर लगाम और देश के विकास के लिए आर्थिक सुधार की वकालत कर चुके हैं। इसके लिए कई मौकों पर उन्होंने कहा था कि हम यही नहीं रुकेंगे, नोटबंदी से भी कड़े फैसले लिए जाएंगे।


- नोटबंदी की तरह मोदी सरकार बेनामी प्रॉपर्टी को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है। कानून पहले से पास है और जल्द ही उसे लागू करने की योजना है


- मोदी सरकार गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम को सख्त कर सकती है


- नोटबंदी में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकती है


- प्रधानमंत्री कई मौकों पर लोगों से सब्सिडी छोड़ने की अपील कर चुके हैं। लिहाजा वो सब्सिडी में कटौती का कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं


- GST लागू होने के बाद महंगाई बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार कोई कदम उठा सकती है

Related news