संदीप चौधरी ( डीप्टी एडिटर )

संदीप चौधरी

(डीप्टी एडिटर)
संदीप चौधरी देश के उन चुनिंदा टीवी पत्रकारों में से एक हैं जिनका प्रोग्राम दशकों से ऑन एयर होता आ रहा है। एक टीवी एंकर और पत्रकार के तौर पर 20 साल से चुनाव को कवर कर रहे संदीप चौधरी तमाम पार्टियों के बड़े नेताओं का इंटरव्यू कर चुके हैं। तमाम मुद्दों पर निष्पक्ष, मुखर और बेबाकी से संदीप चौधरी द्वारा पूछे गए सवाल सामान्य आदमी को खासा पसंद आता है। न्यूज 24में प्राइम टाइम एंकर की भूमिका निभा रहे संदीप चौधरी के कार्यक्रम 'सबसे बड़ा सवाल' और नेशनल न्यूज सेंटर लोगों को खासा पसंद है। तकरीबन एक दशक से ज्यादा समय तक नेटवर्क 18से जुड़े रहने वाले संदीप चौधरी के सम सामयिकी पर आधारित प्रोग्राम 'मुद्दा' और प्राइम टाइम प्रोग्राम 'डंके की चोट पर' लगातार टीआरपी में टॉप पर रहा।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन और दिल्ली स्कूल से इकोनोमिक्स से एमए करने वाले संदीप चौधरी ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने से की और इसके बाद वो विनोद दुआ के प्रोडक्शन हाउस से जुड़े। जहां उन्होंने 'परख' और'प्रतिदिन' नाम के प्रोग्राम के लिए पहले रिपोर्टिंग किया और फिर एंकरिंग भी करने लगे। दो साल बाद 2002  में इन्होंने स्टार न्यूज (मुंबई) बतौर एंकर ज्वाइंन किया। वहां उन्होंने कौन बनेगा प्रधानमंत्री और कौन बनेगा मुख्यमंत्री जैसे प्रोग्राम की शुरुआत की जो आज भी चल रहा है। राजनीतिक पत्रकारिता में ही उनको महारथ हासिल नहीं है, स्टार न्यूज में रहते हुए उन्होंने शंघाई से एक महीने तक एक खास शो चलाया जिसका नाम था 'एक शहर हो सपनों का'। इस शो का मकसद था मुंबई को कैसे शंघाई बनाया जाए।

अर्थशास्त्र बैकग्राउंड से होने की वजह से संदीप चौधरी को बजट एक्सपर्ट भी माना जाता है। संदीप सरल शब्दों में आसानी से अपने दर्शकों को बजट और उसकी बारिकियों को समझा पाते हैं। क्रिकेटमैच देखने के प्रेमी संदीप चौधरी नेशनल लेवल के हॉकी खिलाड़ी रह चुके हैं। अपने गृह राज्य हरियाणा और दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से भी कई मैच खेल चुके हैं।

Don’t miss out