दीप उपाध्याय ( मैनिजिंग एडिटर )

दीप उपाध्याय

(मैनिजिंग एडिटर)
20 साल से ज्यादा से दीप उपाध्याय भारतीय पत्रकारिता के नामचीन हस्तियों में से एक है। फिलहाल दीप उपाध्याय न्यूज 24 में मैनिजिंग एडिटर के पद पर कार्यरत हैं। फीचर लेखन के जरिए1995 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने के बाद उन्होंने 1997 में दैनिक भास्कर ज्वाइन किया और यहां उन्होंने रिपोर्टिंग से लेकर कॉपी एडिटिंग तक की जिम्मेदारी संभाली।

साल 2000 में दीप उपाध्याय ने टेलिविजन पत्रकारिता में अपनी नई पारी की शुरुआत उस वक्त की जब उन्होंने जी न्यूज ज्वाइन किया। बतौर संवाददाता जी न्यूज ज्वाइन करने वाले दीप उपाध्याय यहां अलग-अलग पदों पर रहते और दायित्वों को निभाते हुए एडिटर आउटपुट बने और जी न्यूज को एक नई धार दी।

दीप उपाध्याय अफगानिस्तान के पहले समाचार चैनल अरिआना का भी हिस्सा बने। यहां उन्होंने चैनल के कर्मचारियों को न्यूज रूम की बारीकी और कार्यशैली के बारे में प्रतिक्षित किया। इतना ही नहीं यहां इन्होंने तालिबान के खात्मे के बाद अफगानिस्तान में होने वाले पहले आम चुनाव को कवर किया। इस दौरान इन्हें काबूल में दुनियाभर के बड़े पत्रकारों के साथ मिलकर काम करने का मौका मिला। इसके बाद 2005-06 में ये एनडीटीवी इंडिया से जुड़े।

2013 में दीप उपाध्याय ने बतौर सीनियर एक्जीक्यूटीव एडिटर इंडिया टीवी ज्वाइन किया। इसके बाद ये BAG नेटवर्क से जुड़े और फिलहाल न्यूज 24 में प्रबंध संपादक की भूमिका निभा रहे हैं।

Don’t miss out