रोहित नहीं देख पाए कार्तिक का ऐतिहासिक छक्का, करने लगे थे ये काम

खेल | March 19, 2018, 10:38 a.m.

नई दिल्ली(19 मार्च): निदाहास ट्राॅफी के फाइनल मुकाबले में भारत बांग्लदेश को 4 विकेट से हराकर चैंपियन बन गया। मैच के हीरो दिनेश कार्तिक रहे। उन्होंने 8 गेंदों पर ताब़डतोड़ 29 रन की पारी खेली। मैच में एक पल ऐसा भी आया जब टीम इंडिया के लिए जीत असंभव लग रही थी। लेकिन दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर विजयी छक्का मारकर इतिहस रच दिया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा फाइनल जिताने वाले उस छक्के को नहीं देख पाए।

-दरअसल, रोहित शर्मा  मान चुके थे कि यह मुकाबला टाई होने के बाद सुपर ओवर में चला जाएगा। रोमांचक जीत के बाद रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, 'जिस वक्त कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा, मैं पैड पहनने ड्रेसिंग रूम के अंदर जा चुका था। मुझे लगा था कि मैच सुपर ओवर में जा सकता है।'

-कार्तिक के सामने आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन बनाने की चुनौती थी। ऐसे में छक्का ही 'एकमात्र उपाय' था। फिर क्या था कार्तिक ने सौम्य सरकार की गेंद को एक्स्ट्रा कवर पर उछालकर बांग्लादेश से जश्न मनाने का मौका छीन लिया।

-रोहित शर्मा ने खुद फाइनल में 42 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन की खूब तारीफ की। 

Related news

Don’t miss out

News