कार्तिक ने इस शख्स को बताया अपना 'गुरू', इसी की बदौलत लगा आखिरी गेंद पर छक्का

खेल | March 21, 2018, 10:29 a.m.

नई दिल्ली(21 मार्च): निदाहास टी20 त्रिकोणीय सीरीज में बांग्लादेश के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने यादगार पारी खेली। बांग्लादेश के गेंदबाज सौम्य सरकार के आखिरी गेंद पर छ्क्का लगाना कार्तिक के लिए कभी ना भूला पाने वाला दिन होगा। 

कार्तिक ने करियर की शुरुआत 2004 में की, इस दौरान कई उतार-चढ़ाव आए। लेकिन बावजूद इसके उन्होंने हार नहीं मानी। उनकी तकनीक के पीछे जिसका हाथ रहा वो हैं अभिषेक नायर। 

नायर ही वो शख्स थे, जिसने कार्तिक में आगे बढ़ने की हिम्मत रखी आैर इस बात को खुद कार्तिक ने भी स्वीकारा है। कार्तिक का कहना है कि नायर ही वह इंसान हैं जिन्होंने समझाया कि गेंदों का सामना करते हुए एक बल्लेबाज कितना डीप तक जा सकता है। इस तरह कैसे वह तेज गेंदबाजों को खेल सकता । 

कार्तिक के अनुसार, ''मैं अतीत में यही गलतियां कर रहा था। मैं ब्लाइंडली क्रीज से बाहर आकर शॉट खेल रहा था, लेकिन नायर ने कार्तिक को बल्लेबाजी की तकनीक ही नहीं समझाई बल्कि उनका खो रहा आत्मविश्वास भी उन्हें लौटाया।''

कार्तिक ने नायर की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा, ''उन्होंने कभी किसी चीज के लिए मुझे ना नहीं कहा। हमेशा मेरे साथ खड़े रहे। उनके पास एक विशाल दिल है। वह अंडर प्रीविलेज किड्स के लिए बहुत काम करते हैं। पता नहीं कितने भाग्यशाली लोगों को उनका साथ मिलता है।'' 

उन्होंने कहा कि मुझे जो थोड़ी बहुत सफलता मिली है उसके पीछे सिर्फ अभिषेक नायर का ही हाथ है। उन्होंने जितना मेरे लिए किया है उतना कोई किसी के लिए नहीं करता।

Related news

Don’t miss out

News