शशिकला को जेल में VIP ट्रीटमेंट मिलने का खुलासा करने वाली IPS का ट्रांसफर

देश | July 17, 2017, 2:21 p.m.

बंगलुरु (17 जुलाई): आय से अधिक संपत्ति के मामले में बंगलुरु जेल में बंद AIDMK प्रमुख शशिकाल के बारे में खुलासा करने वाली IPS अधिकारी डी रूपा का ट्रांसफर कर दिया गया है। IPS रूपा का ट्रांसफर रोड सेफ्टी ऐंड ट्रैफिक विभाग में कर दिया गया है, वह अब रोड सेफ्टी ऐंड ट्रैफिक कमिश्नर होंगी। गौरतलब है कि DIG डी रूपा ने शशिकला मामले में अपनी दूसरी रिपोर्ट DGP एचएन सत्यनारायण राव को सौंपी थी। जिसमें उन्होंने जेल में चल रहे भ्रष्टाचार का खुलासा किया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अपनी इस रिपोर्ट में डी रूपा ने केंद्रीय जेल में रख-रखाव के मामलों पर प्रकाश डाला था। इसके साथ ही उन्होंने शशिकला को जेल में VIP ट्रीटमेंट देने संबंधित कई महत्वपूर्ण CCTV फुटेज डिलीट किए जाने का भी आरोप लगाया था। 

रिपोर्ट में DIG डी रूपा ने बताया था कि विजिटर गैलरी में केवल दो CCTV कैमरा मौजूद हैं। कैमरा नंबर 8 और 9 एडमिशन रूम के पास लगे हुए हैं जिनमें रिकॉर्डिंग की सेवा उपलब्ध नहीं है। शशिकला को एक अलग कमरा दिया गया था कि जिसमें वह किसी से भी मिल सकती थीं। सभी घटनाएं कैमरे में कैद हुई थीं, लेकिन उसकी रिकॉर्डिंग डिलीट कर दी गई। 
 
गौरतलब है कि DIG डी रूपा ने जेल प्रशासन पर स्पेशल ट्रीटमेंट देने का आरोप लगाया था। उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारी DGP सत्यनारायण राव पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। उनका आरोप है कि शशिकला को स्पेशल ट्रीटमेंट देने के लिए दो करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी। हालांकि राव ने रूपा के सभी आरोप को गलत बताया था। 

Related news

Don’t miss out

News