Download app
We are social

बार-बार नहीं बढ़ सकते तेल के दाम: धमेंद्र प्रधान



नई दिल्ली (13 सितंबर): पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आम आदमी को थोड़ी राहत देने वाला बयान दिया है। प्रधान ने कहा है कि बार-बार तेल के दाम नहीं बढ़ सकते। अगर अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में तेल के दाम बढ़ते हैं तो वह ओएमसी वहन करे।

धमेंद्र प्रधान के इस बयान के बाद एक बात तो साफ हो गई कि आने वाले समय में लगातार बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से देश के आम नागरिकों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। हालांकि इसके साथ नहीं उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि पेट्रोलियम को जीएसटी के अंतर्गत लाया जाए। राज्य सरकारों से भी वित्तमंत्री इस बारे में कह चुके हैं। यदि जीएसटी के तहत इसे लाया जाता है तो कीमतों का पूर्वानुमान किया जा सकता है। अभी टैक्सेस के कारण मुंबई और दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में बड़ा अंतर होता है।

उधर, पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि पेट्रोलियम मंत्री आम जनता तो गुमराह कर रहे हैं। उन्हें खुद नहीं पता कि पेट्रोल की कीमतों को कैसे काबू किया जाए। क्रूड ऑयल के दाम 50 फीसद से ज़्यादा गिर गए, फिर भी तेल की कीमतें ज़्यादा क्यों हैं। क्या ये आर्थिक आतंकवाद नहीं है।

Related news

Don’t miss out