धनतेरस पर खरीदें ये चीजें, जमकर बरसेगी लक्ष्मी...

देश | Oct. 16, 2017, 7:38 p.m.


नई दिल्ली (16 अक्टूबर):
दिवाली से पहले धनतेरस के दिल लोग जमकर खरीददारी करते हैं। लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि इस दिन क्या खरीदें जिसे घर में लक्ष्मी का वास हो। ऐसे में लोग बिना सही बात जानें गलत चीजों को खरीद लेते हैं।

'धनतेरस' शब्द को दो भागों में विभाजित किया जा सकता है। हिंदी में धन का अर्थ होता है पैसा और शब्द 'तेरस' का अर्थ है तेरह। धनतेरस कार्तिक महीने का तेरहवां दिन भी होता है। धनतेरस के दिन सोना-चांदी से लेकर बर्तनों की खरीद भी होती है।

धनतेरस पर क्या खरीदें...
- माना जाता है कि धनतेरस पर अगर आप सोना, चांदी या धातू के बर्तन खरीदते हैं तो इससे घर में समृद्धि और अच्छा भाग्य आता है।
- इस सीजन में चांदी की चमक सोने से ज्यादा होगी। अनुमानों के अनुसार, एक साल में गोल्ड की कीमतों में 6 प्रतिशत उछाल आएगा वहीं, सिल्वर के रेट्स में 20 प्रतिशत उछाल आ सकता है।
- फिर भी अगर आपका दिल सोने पर ही आता है तो आपके के पास ये विकल्प हैं। आप फिजिकल गोल्ड, गोल्ड ETF, गोल्ड सेविंग्स फंड और सॉवरन गोल्ड बॉन्ड्स में निवेश कर सकते हैं।
- ऐमजॉन पर सोने और चांदी के सिक्कों पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट है। सोने और हीरे की जूलरी पर ऐमजॉन 60 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दे रहा है। पेटीएम पर भी 'दिवाली गोल्ड सेल' चल रही है।

Related news

Don’t miss out

News