पाक के नापाक मंसूबे का मुहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं सैनिक: जेटली

देश | May 19, 2017, 12:23 p.m.

नई दिल्ली ( 19 मई ): पाकिस्तान के किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों की ‘तैयारी’ और ‘आक्रामक तेवरों’ को रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने आज संतोषजनक बताया। जेटली ने उत्तर कश्मीर में सेना के वरिष्ठ कमांडरों के साथ अग्रिम चौकी पर बैठक की और हिंसा से दो-चार हो रही घाटी में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। जेटली ने वहां तैनात जवानों के धैर्य और दृढ़ संकल्प की प्रशंसा की।


रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि मंत्री ने आज (शुक्रवार) को एलओसी के रामपुर सेक्टर के अग्रिम इलाके का दौरा किया और सैनिकों के साथ बातचीत की। जेटली ने देश के लिए उनके कर्तव्य, दृढ़ संकल्प और निस्वार्थ सेवा की प्रशंसा की।


जेटली ने राष्ट्रीय हितों के लिए खिलाफ किसी भी नापाक मंसूबे को विफल करने के लिए हमेशा सतर्कता बनाए रखने की जरूरत को भी दोहराया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दुश्मन के किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने की जवानों की आक्रामक इच्छाशक्ति बेहद ही संतोषजनक है।


बारामूला के डैगर डिवीजन के कमांडिंग जनरल अधिकारी मेजर जनरल आर.पी. कलिता भी एलओसी पर जेटली के साथ रहे। प्रवक्ता के मुताबिक, “जेटली ने कहा कि पूरा देश सेना के चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के कार्य को मान्यता देता है और पूरा देश उनके सभी प्रयासों में उनके पीछे खड़ा है।”


जेटली ने राष्ट्रीय हित में दुश्मन के कुटिल चालों को नाकाम करने के लिए हर समय सीमा पर कड़ी निगरानी की जरूरत को दोहराया।

Related news

Don’t miss out

News