भाजपा नेता चला रहा था सेक्स रैकेट, पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

देश | May 19, 2017, 1:26 p.m.

नई दिल्ली ( 19 मई ): साइबर क्राइम ब्रांच ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। ऑनलाइन सेक्स रैकेट शहर के सबसे पॉश इलाके ई-7 अरेरा कॉलोनी के अशोका सोसायटी के एक फ्लैट में संचालित हो रहा था। साइबर क्राइम पुलिस ने छापा मारकर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

साथ ही अश्लील वेबसाइट के जरिए लड़कयिां उपलब्ध कराने के आरोप में भाजपा में अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश मीडिया प्रभारी नीरज शाक्य सहित नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

नीरज शाक्य की गिरफ्तारी के कुछ ही घंटों के भीतर भाजपा ने उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया है। नीरज शाक्य को हाल ही में चार दिन पहले ही अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश मीडिया प्रभारी नियुक्त किया गया था। पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर मेघालय और महाराष्ट्र से बुलाई गयी लड़कियों को मुक्त कराया।

यह पूरा धंधा ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए किया जा रहा था जिसमें एक बीजेपी नेता भी शामिल था। गिरफ्तारी के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने आरोपी बीजेपी नेता को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी कि, एक अश्लील वेबसाइट के जरिए कुछ लोग लड़कियों की सप्लाई करते हैं। ये लोग जॉब से जुड़ीं विभिन्न साइटों पर अपना बायोडेटा अपलोड करने वालीं लड़कियों से संपर्क करते थे और जॉब का ऑफर देकर उन्हें भोपाल बुलाते थे, फिर सेक्स रैकेट में धकेल देते थे।

पुलिस ने छापा मारकर 4 लड़कियों को भी बचाया है। पकड़े गए आरोपियों में दिनेश उर्फ डेविड, सुरेश गहलोत उर्फ शैलेंद्र, रवि प्रजापति, हरजीत धनवानी, मनोज कुमार गुप्ता, कृष्णकुमार जायसवाल, सुरेश बेलानी, मिसवा उद्दीन और नीरज शाक्य शामिल हैं।

Related news

Don’t miss out

News