इस देश में रेपिस्ट्स को बनाया जाता है नपुंसक, बाकी के देशों में मिलती है ये सजा

देश | April 16, 2018, 8:12 p.m.

नई दिल्ली (16 अप्रैल): कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और उसके बाद उसकी निर्दयतापूर्वक हत्या ने पूरे देश का हिला कर रख दिया है। हर कोई इस मामले में आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहा है। 

रेप को लेकर भारत ही नहीं दुनियाभर में कानून सख्त बनाए गए है। इसी कड़ी में आज हम आपको अलग-अलग देशों में रेप के आरोपियों को दी जाने वाली सजा के बारे में बता रहे हैं।

चीन 

चीन में कैपिटल पनिशमेंट दी जाती है। इस कानून के तहत रेप की सजा में कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया है। साथ ही इस तरह के अपराध करने वाले को चीन में जल्द से जल्द सजा दे दी जाती है और मेडिकल जांच में प्रामणइत होने के बाद मृत्यु दंड दे दी जाती है। 

इंडोनेशिया 

इंडोनेशिया में बलात्कार करने वालों को नपुंसक बना दिया जाता हैश इतना ही नहीं उनमें महिलाओं के हॉर्मोन्स डाल दिए जाते हैं

पौलेंड

पौलेंड में बलात्कार करने वालो को सुअरों से कटवाया जाता था। हालांकि अब पौलेंड में बलात्कार के लिए कानून बदल गया है अब आरोपी को नपुंसक बना दिया जाता है।

यूएई

संयुक्त अरब अमीरत में बलात्कारी को सीधे मौत की सजा सुना दी जाती है। यूएई के कानून के अनुसार यदि कोई इस तरह का अपराध करता है तो उसे सात दिनों के अंदर ही फांसी की सजा सुना दी जाती है। 

सऊदी अरब 

सऊदी अरब में शरीया कानून लागू है। इसके मुताबिक रेप करने वाले को या तो फांसी पर टांग दिया जाता है या उसके गुप्त अंगो को काट दिया जाता है। 

इराक 

इराक में इस तरह के अपराध करने वाले को पत्थर से मारा जाता है। उसे तब तक पत्थर से मारा जाता है जब तक की उसकी मौत ना हो जाए।  


 

Related news

Don’t miss out

News