Download app
We are social

अवैध विदेशी शरणार्थियों को यूपी से निकालने की तैयारी में योगी सरकार

नई दिल्ली ( 12 अक्टूबर ): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की सुरक्षा तथा कानून-व्यवस्था को लेकर बेहद गंभीर है। लखनऊ में कानून-व्यवस्था की सुरक्षा के दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से निवास कर रहे विदेशी नागरिकों विशेष तौर पर बांग्लादेशी को प्रदेश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा माना है। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था को लेकर हुई उच्चस्तरीय बैठक में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों की पहचान करके उन्हें बाहर निकालने का आदेश दिया है।

दरअसल, जिलों के पुलिस अधिक्षकों (SP) ने राज्य में कानून व्यवस्था बिगाड़ने के लिए इन अवैध घुसपैठियों को भी जिम्मेदार ठहराया था, जिसके बाद योगी सरकार ने इनकी पहचान करके बाहर निकालने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री योगी के साथ बैठक के बाद यूपी पुलिस ने अवैध विदेशी नागरिकों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।

एडीजी (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा कि अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों को हटाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इन बांग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए रोडमैप तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोडमैप तैयार कर अवैध विदेशी नागरिकों को प्रदेश से बाहर किया जाएगा। अवैध बांग्लादेशी नागरिकों के साथ सभी अवैध विदेशी नागरिको के दस्तावेजों की जांच होगी।

इससे पहले केंद्र सरकार अवैध घुसपैठियों को लेकर चिंता जाहिर कर चुकी है। लोकसभा में गृह मंत्रालय ने लिखित जवाब में कहा था कि भारत में बांग्लादेशी नागरिकों की अवैध घुसपैठ चिंता का विषय है। लोकसभा में किरण रिजिजू ने कहा कि चूंकि अवैध अप्रवासी चोरी-चोरी बिना वैध यात्रा दस्तावेजों के भारत प्रवेश करते हैं। इसलिए अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों की संख्या के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं है।

Related news

Don’t miss out