यूपी: गन्ना माफियाओं पर लगेगा रासुका, जाएंगे जेल

देश | Nov. 14, 2017, 10:19 p.m.


नई दिल्ली ( 14 नवंबर ): उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गन्ना माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। किसानों से कम दाम पर गन्ना खरीदकर चीनी मिलों को बेचने वाले माफियाओं पर योगी सरकार NSA (रासुका) के तहत कार्रवाई करेगी। 

इन माफियाओं को तीन महीने के लिए जेल भेज दिया जाएगा। जिलों के सभी गन्ना अधिकारियों को उन माफियाओं की पहचान का निर्देश दिया गया है। ये आदेश प्रमुख सचिव (गन्ना एवं चीनी आयुक्त) संजय आर. भूसरेड्डी ने दिया है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मंगलावर को एक सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि उनकी सरकार खाद्यान्न माफिया के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करेगी। साथ ही भ्रष्ट अफसरों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी। 

कुछ चीनी मिलों के बारे में किसानों के बजाए गन्ना माफियाओं से अवैध तौर पर गन्ना खरीदने की शिकायत मिल रही थी। शिकायतों में बताया गया था- गन्ना माफिया औने-पौने दामों में किसानों से गन्ना खरीद लेते हैं। इसी गन्ने को बाद में इलाके की मिलों को बेच दिया जाता है। अवैध गन्ने की इस खरीद-फरोख्त में गन्ना माफिया के साथ-साथ इलाके के चीनी मिल भी शामिल है। 

Related news

Don’t miss out

News