Download app
We are social

हरियाणा के छात्रों को तमिल में मिले बंपर नंबर, अब होगी जांच

नई दिल्ली (1 जून): भले ही हरियाणा के जिंद में एक स्कूल के छात्र पिछले 3 साल से 10वीं पास नहीं कर पा रहे हो। लेकिन तमिलनाडु डाक विभाग के पास तमिल भाषा पर अच्छी पकड़ रखने वाले हरियाणा और पंजाब के उम्मीदवारों के बड़ी संख्या में आवेदन आए है, जिसमें कैंडिडेट्स ने अच्छे नंबरों से इसे पास भी कर लिया।


डाक विभाग के तमिलनाडु मंडल में डाकिए और मेल गार्ड पदों पर सीधी भर्ती के लिए 11 दिसंबर, 2016 को राज्य के 5 केंद्रों पर परीक्षा हुई थी। इसमें सामान्य ज्ञान, गणित, अंग्रेजी और तमिल के 4 प्रश्नपत्र थे। परिणाम मार्च 2017 में घोषित किया गया और पता चला कि हरियाणा, महाराष्ट्र और पंजाब से पंजीयन करवाने वाले उम्मीदवारों ने तमिल समेत सभी विषयों में अच्छे अंक पाए हैं।


हरियाणा के उम्मीदवारों ने हरियाणा राज्य शिक्षा बोर्ड से पढ़ाई की थी और उन्हें तमिल भाषा में महारत होने की कोई संभावना ही नहीं है। यह भी पता चला कि हरियाणा के विभिन्न जिलों से आने वाले 47 उम्मीदवारों ने हरियाणा के सोनिक वायरलेस टेक्नॉलजी से 1 ही आईपी अड्रेस के कंप्यूटर का इस्तेमाल किया। संदेह और गहराया जब पता चला कि इनमें से 36 की ईमेल आईडी 1 ही है। सीबीआई ने तमिलनाडु डाक विभाग की शिकायतों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।

Related news

Don’t miss out