गोरखपुर और फूलपुर हार के बाद बीजेपी को यहां लगेगा झटका!

देश | March 18, 2018, 5:14 p.m.


नई दिल्ली (18 मार्च):
यूपी की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर मिली उपचुनावों में हार के बाद अब बीजेपी को अब राज्यसभा चुनाव में भी झटका लग सकता है। अगले सप्ताह सूबे की 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है।

इसमें ओमप्रकाश राजभर की पार्टी और बीजेपी की सहयोगी एसबीएसपी ही उसका खेल बिगाड़ सकती है। आम चुनाव में बीजेपी संग चुनाव लड़ने वाले राजभर इन दिनों बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और उनके 4 एमएलए क्रॉस वोटिंग कर खेल बिगाड़ सकते हैं।

प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में अपने संख्या बल के आधार पर बीजेपी 10 में से आठ सीटें आसानी से जीत सकती है। मगर उसने अपना नौवां प्रत्याशी भी खड़ा किया है, जबकि एसपी और बीएसपी बाकी दो सीटें जीतने को लेकर आश्वस्त हैं।

कई मौकों पर सरकार के प्रति नाराजगी जता चुके ओमप्रकाश राजभर की सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी अगर आगामी 23 मार्च को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोट नहीं करती है तो फिर उसे नौवीं सीट जीतने में मुश्किल हो सकती है।

ओमप्रकाश राजभर ने रविवार को कहा, 'हम अभी से कैसे बता सकते हैं कि अगले राज्यसभा चुनाव में हम बीजेपी को वोट देंगे या किसी अन्य पार्टी को। हमने अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं किया है।'

Related news

Don’t miss out

News