बिहार: बोधगया के महाबोधि मंदिर में विस्‍फोटक मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

देश | Jan. 20, 2018, 6:24 a.m.

पटना (20 जनवरी): गया के महाबोधि मंदिर को एक बार फिर से दहलाने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दी है। पुलिस ने मंदिर परिसर से विस्फोट  बरामद किया। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर और आसपास के इलाके को फौरन अपने कब्जे में ले लिया। आनन-फानन में बम निरोधक दस्ते को भी बुला लिया गया। इसके बाद मंदिर के आसपास सघन तलाशी अभियान चलाया गया और विस्फोट को बरामद करके फल्गु नदी की ओर ले जाया गया। महाबोधि मंदिर के नजदीक विस्फोटक मिलने की बात उस समय सामने आई है, जब तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा बोधगया में मौजूद हैं। वह दो जनवरी से महाबोधि मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना में भी हिस्सा ले रहे हैं।

महाबोधि मंदिर समेत बोधगया के कई हिस्सों में 7 जुलाई 2013 को सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे। सीरियल धमाकों को इंडियन मुजाहिद्दीन ने अंजाम दिया था। पटना के गांधी मैदान में अक्टूबर 2014 में हुए धमाकों के बाद इंडियन मुजाहिद्दीन के कई आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें आईएम का संस्थापक सदस्य यासीन भटकल के अलावा आईएम का तहसीन अख्तर उर्फ मोनू, हैदर अली उर्फ ब्लैक ब्यूटी समेत दर्जन भर से ज्यादा संदिग्ध आतंकी पकड़े गए थे।

 

Related news

Don’t miss out

News