बवाना अग्निकांड: पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को किया गिरफ्तार, 14 शवों की पहचान

देश | Jan. 22, 2018, 1:19 a.m.

नई दिल्ली (22 जनवरी): दिल्ली पुलिस ने बवाना में स्थित उस फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें शनिवार को लगी आग में 17 लोग मारे गए थे। इन 17 लोगों में से 14 के शवों की पहचान कर ली गई है। दिल्ली पुलिस ने बवाना में स्थित उस फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें शनिवार को लगी आग में 17 लोग मारे गए थे। इन 17 लोगों में से 11 के शवों की पहचान कर ली गई है। 

मरने वालों की पहचान बेबी देवी (40), अफसाना (35), सोनम (23), रीता (18), मदीना (55), रज्जो (65), सूरज (45), रविकांत (20), सुखदा (42), खुस्ना (47), सोनी (20), रोहित (19), संजीत (19) और अजीत (22)। जिन तीन मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है उनमें एक महिला और दो पुरुष शामिल हैं।

मृतकों में फैक्ट्री का सुपरवाइजर अजीत रंजन भी शामिल है। फैक्ट्री के मालिक मनोज जैन को रविवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। आरोपी को जुडिशियल कस्टडी में भेजा गया है। पुलिस का कहना है कि वह आरोपी को दोबारा कोर्ट में पेश करने की गुजारिश कर रेगुलर मजिस्ट्रेट से उसे पुलिस कस्टडी में देने की मांग करेगी। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आग लगने की घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए और मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले की पूरी तरह जांच होगी कि लाइसेंस कैसे दिया गया, किसने लाइसेंस दिया और यह घटना कैसे घटी। दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मनोज तिवारी ने भी घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 50-50 हजार रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

 

 

 

Related news

Don’t miss out

News