बांग्लादेश ने रचा इतिहास, श्रीलंका को रिकॉर्ड 163 रनों से हराया

खेल | Jan. 21, 2018, 1:12 a.m.

नई दिल्ली (21 जनवरी): मीरपुर में शुक्रवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने इतिहास रच दिया। त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मैच बांग्लादेश ने श्रीलंका को 163 रन से रौंदकर अपनी सबसे बड़ी वनडे जीत हासिल की। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए  50 ओवर में सात विकेट पर 320 रन बनाए थे। जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 157 पर ही ढेर हो गई।

बांग्लादेश ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 321 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 157 रनों पर ढेर हो गई। 321 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम का पहला विकेट सिर्फ 2 रन पर ही गिर गया। पहले विकेट के रूप में कुसल परेरा (1) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद थरंगा और कुसल मेंडिस ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े और टीम को संकट से निकालने की कोशिश की। हालांकि इस दौरान थरंगा (25) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए और टीम का दूसरा विकेट भी गिर गया।

मेंडिस ने डिकवेला के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया ही था कि मेंडिस (19) भी तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए। विकेटों का पतझड़ जारी रहा और इस दौरान टीम ने 120 रन के अंदर 7 विकेट खो दिए और इसके साथ ही बांग्लादेश की जीत तय हो गई। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने श्रीलंका को समेटने में ज्यादा देर नहीं लगाई और पूरी टीम को 32.2 ओवरों में 157 रनों पर ऑल आउट कर दिया। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने 3, मशरफे मुर्तजा, रुबैल होसैन ने 2-2 और मुस्ताफिजुर रहमान ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तमीम के (84), शाकिब के (67), मुशफिकुर रहीम के (62) रनों की पारी की बदौलत 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 320 रन बनाए थे। बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब को अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Related news

Don’t miss out

News