बाबर के वंशज बोले, अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर

देश | Feb. 14, 2018, 9:01 a.m.

नई दिल्ली(14 फरवरी): अयोध्या के कारसेवकपुरम में बुधवार को रामराज्य रथ यात्रा की शुरुआत हुई। यह रामराज्य यात्रा कई राज्यों से होकर रामेश्वरम तक जाएगी। इस दौरान बाबर के वंशज हैदराबाद के प्रिंस याकूब हबीबुब्दीन तुसी ने कहा कि मुगलकाल के बादशाहों और उनके कारिंदों ने जो गलतियां की हैं, उनके लिए वह माफी मांगते हैं

- उन्होंने कहा कि वह सुन्नी सेन्ट्रल फोरम और विश्व हिंदू परिषद साथ मिलकर भव्य राम मंदिर का निर्माण करेंगे। यात्रा के उद्घाटन के मौके पर मौजूद मुख्य अतिथि विश्व हिंदू परिषद् के अंतरराष्ट्रीय महासचिव चम्पत राय ने कहा कि साल 1991 में भी भारत सरकार ने मामले को आपसी सुलह से सुलझाने के प्रयास शुरू किए थे। 

- राय ने कहा कि इसमें मुस्लिम पक्ष के नेताओं ने कहा था कि अगर विवादित स्थल पर मस्जिद के चिन्ह साबित नहीं हुए तो वह अपना दावा छोड़ देंगे। हाई कोर्ट ने फैसला दे दिया कि वहां मस्जिद नहीं मंदिर के ही पुरावशेष मिले हैं तो उन्हें अपना दावा छोड़कर राम मंदिर के लिए सहयोग देना चाहिए। अब तमाम मुस्लिम समुदाय के लोग राम मंदिर निर्माण के पक्ष में खुलकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि राम मंदिर के केस में सुप्रीम कोर्ट जल्द फैसला सुनाए। 

Related news

Don’t miss out

News