Download app
We are social

लखनऊः केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में लगी आग, कोई घायल नहीं

नई दिल्ली (15 जुलाई): लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार की शाम को आग लगने की घटना से अफरा-तफरी मच गई। आग लगने की घटना के बाद विभिन्न मेडिकल और सर्जिकल इमर्जेन्सी में भर्ती 150 से अधिक मरीजों को केजीएमयू सेंटनरी हॉस्पिटल और गांधी वॉर्ड में शिफ्ट कराया गया।

केजीएमयू के चीफ मेडिकल सुपरिन्टेन्डेंट प्रोफेसर एस एन शंखवार ने बताया कि शाम 7 बजे ट्रॉमा सेंटर बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर में आग लग गई। घटना के फौरन बाद चौक फायर स्टेशन से फायर टेंडर मौके पर पहुंच गए। मौके पर मौजूद 18 दमकल की गाड़ियों ने आग पर नियंत्रण किया।

KGMU CMS डॉक्टर शंखवार ने न्यूज24 से कहा, दूसरे और तीसरे मंज़िल पर आग लगी थी। उन्होंने AC में शार्ट सर्किट को आग लगने की वजह बताया। CMS ने कहा सभी मरीज़ों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

केजीएमयू के प्रमुख सचिव सूचना ने इस घटना पर प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया, 'आज दिनांक 15/7/17 की शाम केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में लगी आग की घटना को माननीय मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए इस गम्भीर मामले में यह निर्देश दिए कि वरिष्ठ अधिकारी तुरंत मौक़ पर पहुंचें। आग बुझाने व स्थिति को सामान्य करने हेतु सभी करवाई करें, अफ़रा-तफ़री न मचे व दाख़िल मरीज़ों की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करें।

माननीय मुख्य मंत्री जी ने मंडलायुक्त लखनऊ को तीन दिन में घटना की जाँच करने के निर्देश दिए हैं एवं यह भी निर्देश दिए हैं कि दोषी अधिकारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित करें। इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति भविष्य में न हो इस हेतु भी अपनी संस्तुति दें।'

Breaking News