पाकिस्तान को 4-0 से हराकर एशिया कप हॉकी के फाइनल में पहुंचा भारत

ढाका (21 अक्टूबर): भारत एशिया कप हॉकी के फाइनल में पहुंच गया है। ढाका में खेले जा रहे एशिया कप के लीग मैच में भारत ने एकबार फिर पाकिस्तान को पीट दिया है। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान को लगातार सात बार हराने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। भारत ने पाकिस्तान पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया है। कल एशिया कप का फाइनल खेला जाएगा।

बारिश के चलते मैच करीब डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ। शुरुआत में पाकिस्तान काफी आक्रामक होकर खेल रहा था और हाफ टाइम तक स्कोर 0-0 था। लेकिन दूसरे हॉफ ने भारतीय खिलाड़ी अपने रंग में नजर आए और एक के बाद एक 3 गोल कर पाकिस्तान के हौसले को पस्त कर दिया। इससे पहले दोनों टीमें इससे पहले टूर्नामेंट में पूल-A के मुकाबले में आमन-सामने हुई थीं, जहां भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त दी थी।

इससे पहले खेले गए लगातार 6 मैचों में भारत ने पाकिस्तान को हराया है। टीम इंडिया ने अप्रैल 2016 में सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी के मुकाबले में पाकिस्तान को 5-1 से मात दी। इसके बाद पिछले साल अक्टूबर में एशियन चैंपियंस ट्रोफी में पाकिस्तानी टीम को 3-2 से हराया। इसके अलावा एशियन चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 3-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया। 

Breaking News