अफगानिस्तान: काबुल में इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर आतंकी हमला, कई के मारे जाने की आशंका, दो आतंकी ढेर

दुनिया | Jan. 21, 2018, 3:40 a.m.

काबुल (21 जनवरी): अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को बाग-ए-बाला इलाके में स्थित मशहूर इंटरकॉटिनेंटल होटल पर आतंकियों ने हमला कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी हमले में 15 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने चार में से दो हमलावरों को ढेर कर दिया है।

सुरक्षाबलों ने होटल की पहली और दूसरी मंजिल पर अपना कब्जा कर लिया है, लेकिन होटल में मौजूद बाकी हमलावरों से मुठभेड़ जारी है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि चार हमलावर हथियारों के साथ होटल के अंदर घुसे थे, इसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया। हमलावरों ने कईयों को होटल में बंधक भी बनाकर रखा हुआ है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। पूरे इलाके में सुरक्षा मजबूत कर दी गई है। 

होटल में हमलावरों द्वारा कुछ लोगों को बंधक बनाने की भी खबर है। इससे पहले 28 जून 2011 में इसी होटल में आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई थी. अफगान मीडिया ने अफगानिस्तान के गृहमंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश के हवाले से बताया कि पुलिस ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। विशेष सुरक्षा बल और क्राइसिस रिस्पोंस यूनिट (CRU) के सदस्य घटनास्थल पर मौजूद हैं। इसके अलावा सुरक्षा कर्मी होटल में प्रवेश कर गए हैं।

Related news

Don’t miss out

News