कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्‍ड मेडल जीतने वाली पूनम यादव पर हमला, पुलिस ने बचाई जान

देश | April 14, 2018, 4:06 p.m.

नई दिल्ली (14 अप्रैल):  21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाली वेटलिफ्टर पूनम यादव पर और उनके साथियों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। मामला बनारस से करीब 30 किलोमीटर दूर मुंगवार गांव का है। पूनम मुंगवार अपनी बुआ से मिलने गई थीं। पूनम यादव, उनके रिश्तेदारों और उनके साथियों पर गांव के प्रधान और उसके समर्थकों ने हमला कर दिया।

Weightlifter Poonam Yadav, who won a gold medal in the #CommonwealthGames2018, complained to police that she was attacked by neighbours of her aunt following an argument with them in Rohaniya

— ANI UP (@ANINewsUP) April 14, 2018

बताया जा रहा है कि गांव प्रधान और उनके समर्थकों ने वाहनों में तोडफ़ोड़ भी की है। पूरा विवाद गांव की किसी जमीन को लेकर हुआ है। पूनम पर हमले का पता चलते ही पुलिस भी सतर्क हो गई थी। शनिवार को दोनों पार्टियों को थाने बुलाया गया था। जहां पूनम पिता और अन्य रिश्तेदारों के साथ डटी हुई थी। उधर, कुछ पुलिसकर्मियों का कहना है कि हमला उनके सामने हुआ, उन्होंने किसी तरह पूनम और उसके साथी को बचाया।

पूनम और रिश्तेदारों ने भाग कर जान बचाई। प्रधान और उसके समर्थकों ने वाहनों में तोड़फोड़ की। पूनम के पिता और रिश्तेदार थाने में हैं फिलहाल। पुलिस का कहना, हमने किसी तरह पूनम को बचाया है।

बताया जा रहा है कि पूनम के मौसी और पड़ोसियों के बीच सुबह झगड़ा हुआ था। इसी दोपहर में पूनम के पहुंचने पर मारपीट हो गई। पूनम की मौसेरी बहन ने बताया कि प्रधान और पड़ोसियों ने मिलकर उन पर हमला किया। ईंट, पत्‍थर और डंडे से मारा। इसी बीच जब पूनम ने बीच बचाव करना चाहा तो स्‍थानीय लोगों ने उन्‍हें भी ईंट-पत्‍थर से मारा। यह भी बताया जा रहा है कि दोनों परिवारों के बीच विवाद काफी पुराना है। 
 

Related news

Don’t miss out

News