पहली बार सामने आया अनिल कुंबले का दर्द

खेल | Nov. 8, 2017, 6:03 p.m.


नई दिल्ली (8 नवंबर):
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर पहली बार टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने कटाक्ष किया। अनिल कुंबले ने कहा है कि करियर के आखिरी दौर में उन्हें हेडमास्टर का टैग मिला।

माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला की किताब हिट रिफ्रेश से जुड़े एक प्रोग्राम के दौरान टीम इंडिया के इस पूर्व कोच ने कई अहम बातें शेयर कीं। नडेला खुद क्रिकेट फैन हैं। नडेला ने कुंबले से उनकी जिंदगी और क्रिकेट करियर पर कई सवाल पूछे।

नडेला ने टेस्ट क्रिकेट की एक इनिंग में 10 विकेट लेने वाले इस इकलौते इंडियन बॉलर से पूछा कि आपको अपने पेरेंट्स से क्या सीख मिली, इस पर कुंबले ने कहा खुद पर यकीन करना। इसके लिए आपको अपने माता-पिता और दादा-दादी की तरफ देखना पड़ता है। मेरे दादाजी एक स्कूल में हेडमास्टर थे, इसलिए मैं इस शब्द के मायने खूब समझता हूं। ये शब्द बाद में मेरी जिंदगी का हिस्सा बन गया। यहां बैठे कुछ लोग हेडमास्टर का मतलब समझते हैं। कुंबले ने यह जवाब ऑडियंस की तरफ मुस्कराते हुए दिया।

अनिल कुंबले ने इसी साल जून में टीम इंडिया के कोच का पद छोड़ा था। माना जाता है कि कुंबले की सख्ती की वजह से विराट कोहली से उनके रिश्ते अच्छे नहीं थे। खास बात ये है कि कुंबले और विराट कोहली दोनों ने कभी अपने बीच के विवादों पर पब्लिकली कोई कमेंट नहीं किया, लेकिन सत्या नडेला के सामने हेडमास्टर वाला रिमार्क और जनता की तरफ देखकर कुंबले की मुस्कराहट शायद कुछ इशारा जरूर है।

Related news

Don’t miss out

News