Flashback- एक वक्त था जब अजय देवगन पर बॉलीवुड की फिदा थी 5 हीरोइनें

मनोरंजन | Feb. 14, 2018, 8:58 p.m.

मुंबई ( 14 फरवरी ):  भले ही आज करिश्मा और काजोल एक दुसरे से दोस्ताना रिश्ता रखती हो  एक दूसरे को इज्जत देती हो लेकिन 20 साल पहले इनमें दुश्मनी थी..और दोनों एक दूसरे को नापंसद करती थी और वजह थे...अजय देवगन। वो अजय़ ही थे जिनके लिए बॉलीवुड की दो उभरती हुई एक्ट्रेसेस काजोल और करिश्मा में कैट फाइट शुरू हो गई थी।

वैसे तो अजय के लिए हुई कैट फाइट में रवीना टंडन और मनीषा कोईराला का भी नाम आता है। मनीषा कोईराला फिल्म धनवान की शूटिंग के दौरान अजय को पसंद करने लगी थी  लेकिन उस वक्त अजय की पसंद थीं करिश्मा कपूर। आपको बता दे कि अजय देवगन की खातिर करिश्मा और रवीना में भी हो गई थी ।

 

 

एक वक्त था जब रवीना अजय देवगन को पसंद करती थी लेकिन जैसे ही अजय ने करिश्मा के साथ फिल्म जिगर में काम किया उनका और रवीना का साथ छूट गया। इससे रवीना बहुत नाराज हुई थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने ये तक कह दिया था कि , 'अगर अजय और करिश्मा के बच्चे हुए तो वह बिलकुल ज़ेबरा जैसे दिखेंगे। रवीना के इस बात से अजय को काफी दुःख पंहुचा उन्होंने तुरंत ही रवीना को अपनी फिल्मों से निकाल दिया। बताया जाता है की करिश्मा की वजह से रवीना को कई फिल्मों  से हाथ धोना पड़ा।लेकिन अजय के लिए असली जंग तो करिश्मा कपूर और काजोल में छिड़ी थी और फाइनली मिसेज देवगन बनने का मौका काजोल को मिला। 90 के दशक में अजय और कऱिश्मा की जोड़ी बॉलीवुड की हॉट जोड़ियों में से एक थी। साल 1992 में दोनों ने फिल्म 'जिगर' में काम किया था....अजय करिश्मा की पहली फिल्म हिट रही.....और फिर दोनों ने करीब 4 और फिल्मों में साथ काम किया। फिल्मी परदे पर साथ बढ़ता रहा तो इनकी निजी जिंदगी में नजदीकिया बढ़ने लगी। करिश्मा अजय के प्यार में पड़ने लगी। 

करिश्मा की मम्मी बबिता को भी बेटी के बॉलीवुड में पहले पहले प्यार से नहीं था कोई ऐतराज। अजय और करिश्मा फोन पर घंटों बातें करतें। सेट पर भी शॉट ओके ही दोनों एक दूसरे की बातों में मगन हो जातें....। उस दौरान अजय जो भी फिल्म साइन करते ....बतौर हीरोइन करिश्मा की को कास्ट करने की सिफारिश करते। आऊटडोर शूट हो या फिर मुंबई का फिल्म स्टूडियो. अजय करिश्मा एक दूसरे के साथ ही नजर आते थे.....ऐसे में साल 1993 में अजय करिश्मा के बीच बढ़ती नजदीकी बॉलीवुड को ही नहीं मीडिया को भी नजर आ रही थी। अजय और करिश्मा वक्त के साथ अपने रिश्ते को मजबूती दे रहे थे। करिश्मा अजय को लेकर बहुत सीरियस थी।

 

साल 1994 में अजय देवगन ने फिल्म हलचल साइन की। इस फिल्म में हीरोइन थी काजोल। फिल्म की शूटिंग महाबलेश्वर में हो रही थी। पहले तो काजोल अजय देवगन के साथ हलचल फिल्म में काम करने को लेकर परेशान हो रही थी. लेकिन शूटिंग के सिर्फ दस दिनों में शांत गंभीर अजय काजोल के दिल में हलचल मचा गए। वेवसाइट्स और मैगजीन में छपी खबरों के मुताबिक काजोल और अजय जब महाबलेश्वर में फिल्म हलचल की शूटिंग कर रहे थे.एक रोज करिश्मा ने अजय को फोन किया था अजय उस वक्त अपने कमरे में थे और जब वो करिश्मा से बात कर रहे थे तब उनसे ज्यादा किसी और लड़की की आवाज आ रही थी। वो आवाज काजोल की थी।  बस यहीं से अजय और करिश्मा की लव स्टोरी में ट्विस्ट आ गई। जब तक अजय महाबलेश्वर से लौट कर आए पुरी कहानी बदल चुकी है। अब तक अजय से काजोल की नजदीकी बढ़ चुकी थी। काजोल सिर्फ दस दिनों में ही अजय से प्यार करने लगी थी। इस बात का खुलासा काजोल ने करण जौहर के शो कॉफी विद करण में किया था।


एक तरफ अजय और काजोल नजदीक आ रहे थे.और करिश्मा का दिल टूट रहा था। साल 1994 में ही अजय और करिश्मा फिल्म सुहाग में साथ काम कर थे....और अब जब उनका रिश्ता ब्रेकअप के कगार पर था तो इस फिल्म की शूटिंग में भी दिक्तकते आने लगी। करिश्मा को लग रहा था कि अजय ने उनके साथ धोखा किया है.....और फिल्म के कई हिस्से उनकी बॉडी डबल को इस्तेमाल कर शूट किया गया। कहते है इस फिल्म का एक गाना भी अजय करिश्मा पर शूट होना था लेकिन इनके ब्रेकअप और साथ काम ना करने के फैसले के चलते वो गाना अक्षय कुमार और नगमा पर फिल्माया गया। फिल्म सुहाग के बाद अजय और करिश्मा ने फिर कभी नहीं साथ किया। करिश्मा से अलग होने के बाद अजय काजोल के साथ सीरियसली इन्वॉल्व हो गए और कोर्टशिप के चार पांच महीने बाद ही अजय ने फैसला कर लिया कि वो काजोल से ही शादी करेंगे। 

Related news

Don’t miss out

News