ऐश्वर्या नहीं बल्कि इस हीरोइन से शादी करना चाहते थे अभिषेक बच्चन !

मनोरंजन | Nov. 18, 2017, 11:25 a.m.

मुंबई (18 नवंबर): आपको ये जानकर ताज्जुब होगा कि 5 साल की उम्र में अभि्षेक बच्चन शादी करना चाहते थे। और शादी के लिए उनकी पसंद थी पापा की हीरोइन जीनत अमान। स्कूल की छुटिट्यों के दौरान अभिषेक पापा की फिल्म महान की शूटिंग देखने काठमांडू गए थे। वहां अभिषेक को जीनत अमान के करीब रहने और बात करने का मौका मिला। अभिषेक अक्सर ही सेट पर जीनत के साथ खेला करते थे।  जैसे ही नन्हें अभिषेक की नजर 70 के दशक की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस जीनत अमान पर पड़ी उनके मासूम दिल में जग गए प्यार के अरमान । प्यार भी ऐसा कि सारी सीमाओं का पार कर जाना चाहते थे अभिषेक। 

एक रात डिनर के बाद जब जीनत वहां से निकलकर अपने रूम पर जाने के लिए वहां से निकल रही थीं तो अभिषेक ने उनसे बड़ी ही मासूमियत से पूछा कि वह किसके साथ सोने जा रही हैं? जब जीनत ने उन्हें जवाब में यह कहा कि वह अकेली ही सोएंगी तो अभिषेक यह सुनकर काफी हैरान हुए। चूंकि अभिषेक बच्चे थे और उन्हें अकेले सोने का कॉन्सेप्ट पता ही नहीं था, इसलिए उन्होंने दोबारा उतने ही भोलेपन से पूछा कि क्या वह उनके साथ सो सकते हैं? तो जीनत ने मस्ती भरे अंदाज़ में जवाब दिया, 'थोड़े बड़े हो जाओ।

पापा की हीरोईन पर नन्हें अभिषेक का दिल आ गया था। 5 साल के अभिषेक 28 साल की जीनत के प्यार में पड़ गए थे। आज भी अभिषेक कहते हैं कि उनका पहला प्यार जीनत अमान ही थी। प्यार नाम की चीज से उनका परिचय कराया जीनत अमान ने ही कराया था । काठमांडू से लौटकर आने के बाद भी अभिषेक के सिर से जीनत का नशा नहीं उतरा था। उन्हें बार बार याद आती रही अपने पापा की हीरोइन। बेटे अभिषेक की चाहत से खुद बिग बी भी अनजान नहीं थे ।  70 और 80 के दशक की सबसे सेक्सी हीरोईन हुआ करती थी जीनत अमान। अमिताभ के साथ कई फिल्मों में जीनत ने किया काम । 

अभिषेक की जिंदगी में कई लड़कियां आई और गई लेकिन जीनत इस कदर बसी है कि सालों बाद रह रह कर आती है उनकी याद ।  करिश्मा के साथ सालों चला अभिषेक का प्यार पर पहले प्यार की कशिश के आगे सब बेकार। फिलहाल  ऐश्वर्या है अभिषेक के दिल की मल्लिका पर वो भी अभिषेक के दिल से नहीं मिटा पाई जीनत की याद ।  

Related news

Don’t miss out

News