Download app
We are social

3 साल की बेटी और 100 करोड़ की दौलत छोड़ पति के बाद पत्नी भी बनी सन्यासी

नई दिल्ली ( 25 सितंबर ): 100 करोड़ की प्रॉपर्टी और तीन साल की बेटी को छोड़कर नीमच के मुनि सुमित राठौर की दीक्षा लेने के बाद आखिरकार उनकी पत्नी अनामिका ने सूरत में बेहद सामान्‍य तरीके से दीक्षा ले ली। बताया जा रहा है कि यह दीक्षा कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद दिलाई गई। इस मौके पर राठौर परिवार के सदस्य और रिश्तेदार मौजूद रहें।

अनामिका राजस्थान के कपासन की रहने वाली हैं। सुमित और अनामिका के गृहस्थ जीवन से तीन साल की बेटी भी है। दोनों ने करीब 100 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी त्याग कर सन्यास का फैसला किया है। बता दें कि बेटी के सवाल सामने आने पर यह मामला मानवाधिकार आयोग तक भी पहुंचा था। 

नीमच के बिजनेसमैन नाहरसिंह राठौर के बेटे सुमित और बहू अनामिका की शनिवार सुबह साथ दीक्षा होनी थी। कुछ लोगों ने सुमित और अनामिका की बेटी इभ्या (तीन साल) का मामला उठाया। इनकी शिकायत थी कि पैरेंट्स के सन्यास के फैसले से बच्ची के अधिकारों का हनन हुआ है। मानवाधिकार आयोग ने इस बारे में सूरत प्रशासन से जानकारी मांगी थी।

सूरत एडमिनिस्ट्रेशन ने इसमें कानूनी दिक्कत बताई। इसके बाद संघ और आचार्य ने शनिवार को अनामिका की दीक्षा पर रोक लगा दी। हालांकि, अनामिका अपने फैसले से नहीं हिलीं। 48 घंटे बाद उन्होंने भी दीक्षा ले ली।
 

Related news

Don’t miss out