काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में आतंकी हमले में 43 लोगों की मौत, सभी आतंकी ढेर

दुनिया | Jan. 22, 2018, 12:27 a.m.

नई दिल्ली (22 जनवरी): अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार रात हुए इंटरकॉन्‍टिनेंटल होटल परआतंकी हमले में कम से कम 43 लोगों की मौत हुई है। इसमें यहां की काम एयर एयरलाइंस के 11 इम्प्लॉई शामिल हैं। तोलो न्यूज ने अफगानिस्तान के एक अफसर के हवाले से यह जानकारी दी है। शुरुआत में चश्मदीदों के हवाले से कम से कम 15 लोगों की मौत होने की बात कही गई थी, जिसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी।

आपको बता दें कि हमला शनिवार रात करीब 9 बजे शुरू हुआ जब हमलावर काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल की किचन में जबरदस्ती घुस गए और वहां मौजूद स्टाफ और लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों और स्पेशल फोर्सेज ने इमारत की घेराबंदी की। कुछ समय बाद एम्बुलेंस और फायरट्रक को भी बुला लिया गया, ताकि घायलों को बाहर लाने में देरी ना हो, लेकिन वह अभी उनके बाहर आने का ही इंतजार कर रहे हैं।

हमले के 13 घंटों से भी ज्यादा समय के बाद सुरक्षा बलों ने इस पर पूरी तरह से काबू पाया और सभी हमलावरों को मार गिराया। इंटरकॉन्टिनेंटल होटल, वही होटल है जिस पर 2011 में तालिबान ने हमला किया था। तब 9 हमलावर समेत कुल 21 लोग मारे गए थे। हमले की किसी भी संगठन ने अब तक जिम्मेदारी नहीं ली है। यह काबुल के सबसे बड़े लग्जरी होटलों में से एक है। यह एक पहाड़ी पर बना हुआ है। अफगान राजधानी के गवर्नमेंट ऑफिसर्स और विदेशी गेस्ट यहां रुकना काफी पसंद करते हैं। इस होटल में ज्यादातर शादी, सम्मेलन और राजनीतिक बैठकें होती हैं।

 

 

Related news

Don’t miss out

News