आमिर खान को दंगल के लिए मिलेगा ये विशेष पुरस्कार

मनोरंजन | April 19, 2017, 1:34 a.m.

नई दिल्ली ( 19 अप्रैल ): आमिर खान की फिल्म दंगल को इस बार के 75वें मास्टर दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड्स से विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। बीते ज़माने की बेहतरीन अभिनेत्री वैजयंतीमाला बाली और भारत को क्रिकेट का पहला विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव भी इसी पुरस्कार से सम्मानित होंगे।


मास्टर दीनानाथ प्रतिष्ठान और हृदयेश आर्ट्स की तरफ से 24 अप्रैल को मुंबई के षड्मुखानंद हाल में आयोजित एक समारोह में ये पुरस्कार दिए जाएंगे। हर साल अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वालों को ये पुरस्कार दिए जाते हैं। हिंदी सिनेमा में बेहतरीन योगदान के लिए वैजयंतीमाला को विशेष पुरस्कार दिया जाएगा। किशोर देशपांडे को सोशल सर्विस के लिए आनंदमयी पुरस्कार, विश्वनाथ कराड को समर्पित जीवन पुरस्कार, विजया राजाध्यक्षा को साहित्य में योगदान के लिए वागविलासिनी पुरस्कार, शिक्षा के लिए डाक्टर उदय निर्गुड़कर और म्यूज़िक के लिए कौशिकी चक्रवर्ती , रंगमंच के लिए मोहन वाघ और सुनील बर्वे को मास्टर दीनानाथ पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।


इस मौके पर कई बेहतरीन संगीतकार और गायक म्यूजिकल ट्रिब्यूट भी देंगे। आमिर खान को विशेष रूप से फिल्म दंगल के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Related news

Don’t miss out

News