WWE इतिहास में अब तक के 3 सबसे खरतनाक और एकतरफा मैच

खेल | Jan. 16, 2018, 5:17 a.m.

नई दिल्ली (16 जनवरी): WWE में एकतरफा मैच कंपनी का अहम हिस्सा है। इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल सुपरस्टार को एक बड़े स्तर पर लाने के लिए किया जाता है। अामतौर पर हमें इस तरह के मैच पीपीवी पर देखने को मिलते हैं। इन मैचों में एक रैसलर दूसरे रैसलर पर इस कदर हावी होता है कि रैसलर की एकतरफा जीत होती है। इसके अलावा यह मैच बहुत खतरनाक होते हैं। इसी कड़ी में हम WWE के इतिहास के 5 सबसे खतरनाक और एकतरफा मैच लेकर आए हैं।

1. गोल्डबर्ग बनाम ब्रॉक लैसनर 

रैसलमेनिया 20 पर एक फ्लॉप मैच के बाद 2016 में गोल्डबर्ग की वापसी को लेकर कुछ सवाल थे, क्योंकि वह 12 साल बाद रिंग में वापसी कर रहे थे और उनकी उम्र लगभग 50 के काफी पास थी।

लेकिन इन सभी सवालों का जवाब बस एक एकतरफा मैच से मिल गया। सरवाईवर सीरीज पर गोल्डबर्ग और लैसनर के बीच मैच था, जिसे गोल्डबर्ग ने 1 मिनट 30 सेकेंड से भी कम समय में जीत लिया, लेकिन जिस तरह से गोल्डबर्ग को इस मैच में शामिल किया गया था, वह काफी बेतुका था।

2.चायना बनाम आइवरी

साल 2001 मे चायना पहली बार विमेंस डिवीजन में शामिल हुईं, जिसमें वह एक हील के रुप में आगे बढ़ीं। रॉयल रंबल पर चायना की गर्दन की चोट ने आइवरी को पिनफॉल करने का मौका दिया।

रैसलमेनिया 17 पर दोनों के बीच रीमैच हुआ, लेकिन सवाल यह था कि क्या चायना अपनी गर्दन की चोट के साथ इस मैच को जीत सकती थी? जी हां, चायना ने इस मैच में जीत हासिल की, इसके बाद WWE छोड़ने से पहले चायना ने कुछ महीनों तक राज किया।

3. ब्रॉक लैसनर बनाम जॉन सीना

पिछले एक दशक से WWE में जॉन सीना ने अपना एक अलग स्थान बनाया था। WWE में वह एक सुपरस्टार के रुप में थे, जिनके बराबर कोई नहीं था। उन्हें बड़े मैचों में जीत हासिल करने के लिए जाना जाता था।

समरस्लैम 2014 पर जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच हुआ, इस मैच में लैसनर फेवरेट थे, लेकिन क्या एक पार्ट टाइमर को एक बड़े सुपरस्टार के साथ इस तरह बुक किया जाना सही था? लैनसर ने इस मैच में सीना को 16 सुप्लैक्स दिए जोकि वाकई काफी हैरान करने वाला था। आखिर में लैसनर ने इस मैच में जीत हासिल की।

 

 

Related news

Don’t miss out

News