बिहार: सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव मामले में 19 लोग गिरफ्तार

देश | Jan. 14, 2018, 12:21 a.m.

पटना (14 जनवरी): बिहार के सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर पत्थरबाजी की जांच शुक्रवार से शुरू हो गई। मामले की जांच करने के लिए पटना प्रमंडल के आयुक्त आनंद किशोर और जोनल आइजी नैय्यर हसनैन खान शुक्रवार को ही बक्सर पहुंच गए। दोनों पदाधिकारी शनिवार की सुबह नंदन गांव गए। देर शाम तक शाहाबाद रेंज के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। ग्रामीणों के बयान दर्ज कराए। फोटो और फुटेज ली। 

पथराव मामले में पुलिस ने 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। जांच दल को प्रथमदृष्टया यह लग रहा है कि सोचीं- समझी साजिश के तहत पथराव किया गया। हालांकि इसकी पुष्टि कोई अधिकारी नहीं कर रहा है। उच्चस्तरीय जांच दल इस बिंदु पर गहराई से तथ्य जुटाने में जुट गया है। वहीं प्रमंडलीय आयुक्त ने पत्थर फेंकने के आरोप में 19 लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। 

सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार लोगों के मोबाइल कॉल डिटेल्स की जांच की जा रही है। इसमें कई खुलासे होने की उम्मीद है। जांच दल के साथ गांव में बड़ी संख्या में फोर्स गई थी। जांच में यह पता किया जा रहा है कि षड्यंत्र रचने वाला मुख्य व्यक्ति कौन है। इस पहलू पर विशेष ध्यान है। हालांकि जांच पूरी होने तक कोई भी जिम्मेदार पदाधिकारी कुछ भी कहने से बच रहा है। पटना कमिश्नर ने कहा कि जांच शुरू हो गई है। गांव के लोगों का बयान भी लिया गया है। काफी गंभीरता से जांच की जा रही है। शीघ्र ही जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

Related news

Don’t miss out

News